Breaking News

मसूर अली खान पटोदी के सामने शादी के लिए शर्मिला टैगोर ने इस कारण पर शर्त रखी थी ,आइए जानिए

मसूर अली  खान पटोदी  एक भारतीय क्रिकेटर   कि  दुनिया  का जाना –  माना  नाम है ।  वह क्रिकेट खेलने वाले  अभी देशों कि क्रिकेट टीमों मे  से आज  तक के सबसे युवा क्रिकेट  कप्तान  है ।  वह पूर्व पटोदी राजवश  के परिवार  के सदस्य है ।  पटोदी मात्र 21  वर्ष कि  आयु मे टीम के कप्तान  बन  चुके थे ।  उस समय  टीम  के सभी सदस्य उन्हे उम्र मे बड़े थे । मसूर अली खान  का पटोदी  को नवाब के   जूनियर  कहकर  भी पुकार जाता है ।  उन्हे क्रिकेट  खेलने  कि प्रेरणा अपने पिता  से मिली  है । जो क्रिकेट को बहुत  पसंद  करते है ।  उनके पिता  इतिखार  अली खान  जो  पटोदी नवाब सीनियर कहलाते  है । मसूर अली ने  अपनी खेल  सीखने  कि शुरूआत  इग्लेड  से कि थी ।  मसूर अली खान ने  अपनी करियर   ग्राफ  और  अधिक  ऊपर  चला गया था ।  वह उस समय  कई  दुर्घटना  हो जाने  पर भी  पटोदी  के खिलाफ  भारत  कि और  से प्रथम  टैस्ट  मैच  खेला है ।    और आपको बता दे । कि इनकी शादी के बारे मे  कि ।    शर्मिला  टैगोर  ने मसूर अली खान से  शादी करने से पहले ही  किस बात कि शर्त रखी थी ।  और ऐसी क्या  बात हो गई  थी । यह आपको आगे बताते है ।

मसूर अली खान  और  शर्मिला टैगोर  के बीच  आ गई   सिमी  गरेवल  के बारे मे आपको बताते है ,आइए जानिए

शर्मिला   टैगोर  ने अपने  करियर  कि शुरूआत महज 13  साल  कि उम्र  मे ही सत्यजीत  रॉय  कि फिल्म  अपूर ससार  से कर  लिया था ।  और इस फिल्म  मे किये अभिनय के कारण वह शीध ही दुनिया भर  मे मशहूर हो गई है ।  और कई  निदर्शक ने उन्हे अपनी फिल्मी मे अभिनय करने का अवसर  भी दिया है ।  और  शर्मिला ने  काफी फिल्मों मे काम भी किया है ।  इनकी  फिल्म हिट नहीं सुपरहिट गई है।  शर्मिला  कि शानदार अदाकारी और दशकों कि माग ने जल्द ही  उन्हे एक महान अभिनेत्री के रूप  मे  प्रतिथित  किया है ।  शर्मिला  ने इसके  उलट छोटे कपड़े    और  मॉडन  तरीके  से दशकों के बीच आई जिसे दशकों ने भी खुले मन  से स्वागत किया है ।  इसके बाद  उन्होंने  कई सारी हिट फिल्मे कि और अपना नाम बॉलीवुड  कि सफर अभिनेत्रीयो  मे दर्ज करवाया   है ।  आपको बताते  दे कि । मसूर क्रिकेट  प्रेमियों  के बीच अपने शानदार  खेल वजह  से जाने जाते है ।  लेकिन सिनेप्रेमी  के बीच भी उनकी पॉपुलैरिटी  भी कम रही है ।   और आपको बताते दे । कि  इन दोनों अच्छी जोड़ी के  पीछे कौन अभिनेत्री  आई है ।   उस अभिनेत्री के बारे मे आपको बताते है । कि  सिमी  मुबई कि बॉलीवुड मे अपना करियर  बनाने  आई गई थी ।  लेकिन यहा  तो आकर जन उनकी  मुलाकात  एक क्रिकेट  मसूर  अली खान से  हुई । तो  इन दोनों  के बीच कि काफी अच्छी  जोड़ी बताई गई है ।  और इन दोनों कि काफी चर्चा भी   हो रही है ।  क्योंकि यह अच्छे दोस्त के साथ साथ  यह एक दूसरे को काफी  पसद भी करते है ।  इसी  वजह से मसूर अली खान  और सिमी  ने दोनों ने ज्यादा समय साथ भी बिताते थे । इतना अच्छा  रिश्ता होने के बावजूद  इन दोनों कि शादी नहीं हो पाई थी ।  और आपको आगे बताते है ।  नवाब कि जिदगी मे अचानक  ही  शर्मिला  टैगोर  कि  केसे एटी हो गई थी।  जिससे सब कुछ  बदल तो चुका था । यह  बदल गया  है । यह आपको आगे बताते है ।

 

 

 शर्मिला  टैगोर  और मसूर  अली खान  नवाब  पटोदी  का अनोखा  रिश्ता  पर इस  शर्त  पर  हुई इन दोनों कि शादी  यह है , वजह

शर्मिला   टैगोर  ने  पटोदी नवाब  परिवार से थे ।  शर्मिला  रविदनाथ टैगोर  के परिवार  से । दोनों कि पहली मुलाकात 1965  मे हुई थी ।   एक नई दिल्ली मे । शर्मिला  उन  दिनों एक फिल्म कि शूटिग के सिलसिले मे दिल्ली  आई हुई थी ।  उस समय जूनियर पटोदी भी वही थे ।  पटोदी इस समय टीम इडिया के कप्तान भी रहर ।  वह उस समय  दुनिया के सबसे युवा के कप्तान  थे ।  इनकी मुलाकात दोनों के कॉमन  फ़्रेडस के जरिय हुई है ।  फलों नजर मे शर्मिला  पटोदी को भा गई  थी ।  इन दोनों ने  एक दूसरे को  प्रपोज भी किया है ।  इन दोनों को एक साथ होने पर  चार  साल लग गए थे ।  वह शर्मिला से  बहुत  प्यार करने   लगे  है ।   यह एहसास हुआ । था  तो  उन्होंने सिमी गरेवाल से अपने सारे रिश्ते तोड़ दिए थे ।   आपको यह  भी बता देते है । कि  शर्मिला और मसूर कि शादी से  पहले  किस बात  कि  शर्त रखी थी ।  शर्मिला  टैगोर के सामने  नवाब  कि माँ ने   शर्त   रखी थी ।  जिसे पूरा करने के बाद ही शर्मिला कि मसूर से  शादी  हो सकती है ।  उन्होंने कहा था । कि  अगर एक  मैच मे मसूर पटोदी एक साथ  तीन छक्के लगाएगे तो ही वह शादी करेगी ।  इस  बात को  लेकर इन  दोनों कि  शर्त रखी थी ।

About geeta02

Check Also

अनिल कपूर की बेटी सोनम कपूर ने रखा अपने बेटे का सबसे अलग नाम, लोगो ने भी नही छोड़ी तरीफो के पुल बांधने में कोई कामिल

सोनम कपूर भारतीय फिल्म कि अभिनेत्री है। वो मशहूर फिल्म अभिनेता अनिल कपूर कि बेटी …